AAj Tak Ki khabarIndia News UpdateNationalTaza Khabar

देश का वह मतदान केंद्र जहां सिर्फ एक शख्स करता है वोटिंग, 100 प्रतिशत डलता है वोट

अभी पूरे देश में लोकसभा के चुनाव हो रहे हैं। लोकसभा चुनाव के 7 चरणों में 3 चरणों की वोटिंग पूरी हो चुकी है। अब आने वाले समय में बाकि चार चरणों की वोटिंग होगी। बता दें कि आखिरी चरण की वोटिंग 1 जून 2024 को होगी जिसके बाद 4 जून को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। अब चारों तरफ चुनाव का माहौल बना हुआ है तो हम आपको चुनाव और मतदान से जुड़ा हुआ है। हमारे देश में एक मतदान केंद्र ऐसा भी है जहां हर चुनाव में 100 प्रतिशत वोट डलता है। हैरान हो गए ना, आइए फिर आपको इसके पीछे का कारण बताते हैं और साथ में यह भी बताते हैं कि ऐसा मतदान केंद्र कहां पर है?




कहां है ऐसा मतदान केंद्र?

आपके अंदर यह जानने की जिज्ञासा होगी कि आखिर किस मतदान केंद्र पर सिर्फ 1 शख्स वोटिंग करता है और 100 प्रतिशत वोट डलता है। आपको बता दें कि गुजरात के गिर सोमनाथ जिले के बानेज में यह मतदान केंद्र है। इस मतदान केंद्र को हर चुनाव के समय चुनाव आयोग द्वारा स्थापित किया जाता है। हर चुनाव की तरह इस साल के लोकसभा चुनाव में भी यहां मतदान केंद्र बनाया गया जहां कल यानी 7 मई 2024 को वोटिंग हुई।

देश का वह मतदान केंद्र जहां सिर्फ एक शख्स करता है वोटिंग, 100 प्रतिशत डलता है वोट

किस शख्स ने डाला वोट?

आपको बता दें कि साल 2002 से इस जगह मतदान केंद्र बन रहे हैं और हर चुनाव में एक शख्स वोटिंग करता आया है। आपको बता दें कि वह एक शख्स बानेज के मंदिर के पुजारी महंत हरिदास ने अपना इकलौता वोट डाला। महंत हरिदास से पहले वहां महंत भरतदास वोटिंग करते थे जिनका 1 नवंबर 2019 को देहांत हो गया। महंत हरिदास के वोटिंग का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *